मोहम्मद इक़बाल ने 7 वर्षीय बच्ची का किया रेप, अभिनेत्री किरण खैर को हुआ ब्लड कैंसर - दिन भर की सुर्खियाँ।

अकालीदल ने उगला RSS के खिलाफ जहर, अकाली दल का कहना हैं की RSS भारत में हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहता हैं । अकाली दल के अनुसार RSS पर बैन लगाना जरूरी।
  • झारखण्ड: मोहम्मद इक़बाल नामक शांतिदूत ने टॉफी का प्रलोभन देकर 7 वर्षीय बच्ची का किया रेप।
झारखंड के राजधानी रांची के डोरंडा में एक किराना दुकानदार युवक ने मंगलवार को 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म किया। दुकानदार ने चॉकलेट का लालच देकर बच्ची काे अपनी दुकान में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया रांची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को रिसालदार नगर से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, बच्ची की मेडिकल जांच कराने के बाद पॉक्सो एक्ट (Pocso Act) के तहत केस दर्ज किया गया है। डोरंडा पुलिस के मुताबिक, आरोपी शादी नहीं किया है। युवक को कोरोना जांच करा ली गई है। गुरुवार को उसे जेल भेज दिया जाएगा।

FIR के मुताबिक, बच्ची अपने घर के बहार खेल रही थी। इसी बीच राशन दुकानदार युवक वहां पहुंचा और चॉकलेट देने की बात कहकर उसे अपनी दुकान में ले गया। रेप के बाद बच्ची रोती हुई अपने घर पहुंची। बेटी को रोती देख मां ने जब वजह पूछा तब बच्ची ने पूरी बात बताई।

  • West Bengal Assam Election 2021 Voting:दूसरे चरण के दौरान बंपर वोटिंग, शाम 6 बजे तक बंगाल में 80.43% और असम में 73.03% लोगों ने डाले वोट।
Assembly Election 2021 WB Updates: पश्चिम बंगाल और असम में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हुए। बंगाल की 30 और असम की 39 सीटों पर आज उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला EVM मशीन में कैद हो गया। सबसे ज्यादा चर्चा बंगाल की नंदीग्राम सीट की है। इस प्रोफाइल सीट से टीएमसी की ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी आमने सामने हैं। चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। बंगाल की 30 सीटों पर 19 महिलाओं समेत कुल 171 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं आसाम की 39 सीटों से 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार मैदान में हैं।

बंगाल में 30 सीटों पर मतदान: दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। इस दौरान 75,94,549 लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जिनमें 38,80,955 पुरुष वोटर और 37,13,508 महिलाएं वोटर हैं। दूसरे चरण के मतदान के लिए पश्चिम बंगाल में 10,620 पोलिंग स्टेशन बनाए गए जिनमें 2280 से ज्यादा पोलिंग बूथ को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया।

असम में 39 सीटों पर मतदान: असम की 39 सीटों पर भी मतदान हुआ, जहां करीब 73.44 लाख मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग किया। इसमें 37,34,544 पुरुष वोटर और 36,09,966 महिला वोटर हैं।

  • नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, मीडिया की गाड़ियों में भी तोड़-फोड़, TMC पर आरोप।
पश्चिम बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है और 30 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी दौरान नंदीग्राम में मतदान के बीच भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला किया गया है। जानकारी के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव किया गया है।

इस हमले में शुभेंदु अधिकारी की गाड़ी को नुकसान नहीं हुआ है लेकिन उनके काफिले में मौजूद कुछ अन्य गाड़ियों को नुकसान हुआ है। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में जंगलराज चल रहा है, टीएमसी यहां पर बांग्लादेश के नारे के साथ जीत दर्ज करना चाहती है और एक समुदाय के हवाले से जीतना चाह रही है।
यहाँ आपको बता दें कि ममता बनर्जी का मुकाबला नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के साथ है. यही कारण है कि यहां पर कांटे की टक्कर चल रही है. गुरुवार सुबह से ही नंदीग्राम के अलग-अलग इलाकों में तनाव की खबरें आ रही हैं।
वहीं  TMC ने BJP पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप भी लगाया।

  • BJP सांसद और अभिनेत्री किरण खैर को हुआ ब्लड कैंसर, अनुपम खैर ने दी सेहत की जानकारी।
भाजपा की चंडीगढ़ से सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री किरण खेर एक प्रकार के ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं और उनका मुंबई में इलाज चल रहा है। इस बात की जानकारी किरण खेर के भाजपा में उनके एक सहयोगी ने दी है। बताया जा रहा है कि किरण खेर मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित हैं जो ब्लड कैंसर का एक प्रकार है।

चंडीगढ़ के भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि 68 वर्षीय किरण खेर को पिछले साल इस बीमारी का पता चला था। इसके बाद वह इलाज के लिए 4 दिसंबर को मुंबई चली गई थीं। वहां उन्हें हफ्ते में एक रात अस्पताल में रूकना पड़ता है और रेगुलर जांच के लिए अस्पताल भी जाना पड़ता है इसलिए वे चंडीगढ़ में नहीं हैं।

बताया जा रहा है कि पिछले साल 11 नवंबर को चंडीगढ़ के घर में किरण खेर की एक बांह टूट गई थी और उनका पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) में मेडिकल टेस्ट करवाया गया था, तभी उनको मल्टीपल मायलोमा का पता चला। बताया जा रहा कि यह बीमारी उनके बाएं हाथ और दाहिने कंधे तक फैल गई थी इसलिए उनको इलाज के लिए दिसंबर में मुंबई जाना पड़ा।

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस ने किरण खेर के चंडीगढ़ में नहीं होने पर सवाल उठाए थे और उनके लापता होने की चर्चा थी, जिसके बाद अब भाजपा ने सच्चाई बताई है। अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्वीट किया कि किरण खेर का इलाज चल रहा है और पहले से उनकी तबीयत में काफी सुधार है। खेर ने लिखा कि किरण फाइटर और इस बीमारी का भी वो डटकर सामना करेगी।

  • हरिद्वार में आरम्भ हुआ महाकुम्भ, 83 वर्ष में पहली बार लगा 11वें वर्ष में मैला, 12 अप्रेल को शाही स्नान।
कुंभ पर्व हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण पर्व है, जिसमें करोड़ों श्रद्धालु कुंभ पर्व स्थल प्रयाग, हरिद्वार, उज्जैन और नासिक में स्नान करते हैं। इनमें से प्रत्येक स्थान पर प्रति बारहवें वर्ष और प्रयाग में दो कुंभ पर्वों के बीच छह वर्ष के अंतराल में अर्धकुंभ भी होता है। 2013 का कुम्भ प्रयाग में हुआ था। फिर 2019 में प्रयाग में अर्धकुंभ मेले का आयोजन हुआ था।

वैसे तो इस कुंभ को 2022 में होना था, लेकिन ग्रह चाल के कारण यह संयोग एक वर्ष पूर्व ही बन गया। खास बात यह कि ऐसा संयोग एक सदी के अंतराल में पहली बार बना है। सामान्यत: कुंभ 12 वर्ष के अंतराल में होता है। लेकिन, काल गणना के अनुसार गुरु का कुंभ और सूर्य का मेष राशि में संक्रमण होने पर ही कुंभ का संयोग (अमृत योग) बनता है। बीते एक हजार वर्षों में हरिद्वार कुंभ की परंपरा को देखें तो 1760, 1885 व 1938 के कुंभ 11 वर्ष में हुए थे। इसके 83 वर्ष बाद 2021 में यह मौका आ रहा है।

सुर्खियाँ:-

Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मध्यप्रदेश ने दोनों राज्रों के बीच बस सेवा पर लगाई रोक।

रोहतक: PGIMS के 22 डॉक्टरों को हुआ कोरोना, 14 ने लगवाया था Covid-19 का टीका।

श्रीनगर नौगाम: BJP नेता अनवर खान के आवास पर आतंकी हमला, सुरक्षा में तैनात एक पुलिस का जवान (PSO) हुआ वीरगति को प्राप्त।

China: लद्दाख के बाद अब PoK के जरिये भारत को घेरने की तयारी में चीन, पाकिस्तान कर रहा चीन की मदद।

नंदीग्राम: लटकती मिली BJP कार्यकर्त्ता की लाश, परिजनों का आरोप - मिथुन की रैली में शामिल होने पर TMC के गुंडों ने की हत्या।

अकाली दल: खालिस्तानी कट्टरपंथियों के बचाव में अकाली दल का नफरत वाला बयान RSS चाहता हैं हिन्दू राष्ट्र।

IPL 2021: धोनी की चेन्नेई सुपर किंग्स को झटका, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर।

ड्रग्स केस: दो वर्षों से क़तर में में सजा कट रहा था भारतीय दम्पति, अब होगी भारत वापसी, NCB ने जाँच में पाया निर्दोष।

हिमाचल: डॉक्टरों के स्थानांतरण पर रोक, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगेगा कोरोना का टीका।

आर्कटिक: राजस्थान और मध्यप्रदेश के आकर की बर्फ पिघलेगी, अस्तित्व पर भी खतरा।

Next Post Previous Post
2 Comments
  • Birbal Ram Bishnoi
    Birbal Ram Bishnoi April 1, 2021 at 9:57 PM

    Keep continue always

  • Unknown
    Unknown July 16, 2021 at 2:36 PM

    Very nice you news📰

Add Comment
comment url
TheHinduDhara
TheHinduDharaSubscribe our Youtube Channel
Subscribe