महाराष्ट्र: गुरुद्वारे से निकली तलवार-डंडों से लैस भीड़, होला मोहल्ला’ पर हिंसा - TheHinduDhara

गुरुद्वारे से निकली तलवार-डंडों से लैस भीड़, पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 4 सिपाही घायल, ‘होला मोहल्ला’ पर हिंसा।


पुलिस - "कोरोना महामारी के कारण 'होला मोहल्ला' का जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। गुरुद्वारा कमेटी को सूचित कर दिया गया था और उन्होंने हमें आश्वस्त किया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे। उन्होंने कहा था कि वे कार्यक्रम गुरुद्वारे के परिसर के अंदर करेंगे।"

खबर है कि दोपहर तक गुरुद्वारे में सारे धार्मिक अनुष्ठान व होली शांतिपूर्वक मनाई गई, लेकिन होला मोहल्ला प्रतीकात्मक रूप से निकालते समय भारी भीड़ गुरुद्वारा परिसर में जमा हो गई। कुछ लोगों ने गुरुद्वारे के गेट के ताले तोड़ दिए, जिस वजह से जुलूस रास्ते पर आ गया।

महाराष्ट्र के नांदेड़ में तलवार और डंडों से लैस सिखों की भीड़ ने तलवारों के साथ पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण होली के जुलूस पर पाबंदी लगाई गई थी।

स्थानीय गुरुद्वारे में ‘होला मोहल्ला’ पर भी रोक लगी हुई थी। सिखों ने भी आश्वासन दिया था कि वे गुरुद्वारे के भीतर ही इसे मनाएँगे।
इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। बताया गया है कि भीड़ ने पुलिस अधीक्षक पर तलवार से जानलेवा हमला किया। वहीं, कई पुलिसकर्मी भीड़ के हत्थे चढ़ गए।

इस घटना में चार पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। साथ ही इस दौरान भीड़ ने पुलिस वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया।

सूचना मिलते ही आईजी निसार ताम्बोली भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बमुश्किल स्थिति पर काबू पाया। फिलहाल वहां तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
TheHinduDhara
TheHinduDharaSubscribe our Youtube Channel
Subscribe